Logo
Vivo V40 Lite: वीवो एक मिड-रेंज स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जो वीवो वी 40 लाइट होगा। आधिकारिक लॉन्च से पहले एक लीक में डिवाइस के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन सामने आ गए हैं।

Vivo V40 Lite: वीवो जल्द ही अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन V40 Lite को लॉन्च कर सकता है। इस मॉडल को हाल ही में Bluetooth SIG और GCF सर्टिफिकेशन पर मिला है और अब, एक नए लीक से इसके स्पेसिफिकेशन और डिजाइन का खुलासा हुआ है। तो आइए वीवो के इस अपकमिंग फोन के विवरण पर एक नजर डालते हैं।

Vivo V40 Lite के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन लीक
यह लीक जाने-माने टिप्सटर सुधांशु अंभोरे ने 91Mobiles के साथ साझा की है। Vivo का नया V40 Lite IMEI डेटाबेस पर भी सामने आया था। हालांकि, इन सर्टिफिकेशन साइट से कोई खास जानकारी सामने नहीं आई। लेकिन इस लेटेस्ट रिपोर्ट में डिजाइन के साथ-साथ फोन के फुल स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। यह V40 Lite का ग्लोबल वेरिएंट है, जो यूरोपीय बाजार में लॉन्च होने वाला मॉडल हो सकता है।

Vivo V40 Lite: कैसा होगा डिजाइन?
लीक हुए इमेजेस को देखने पर, Vivo V40 Lite में पतले बेजल के साथ कर्व्ड एज डिजाइन और सेंटर अलाइन्ड पंच होल कटआउट दिखाई देता है। इस बीच, रियर में एक बड़ा सर्कुलर कैमरा आइलैंड है जिसमें ऑरा रिंग LED लाइट है। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दाएं किनारे पर स्थित हैं। देखने से पता चलता है कि फोन का मिडिल फ्रेम प्लास्टिक मटेरियल से बना हुआ है। स्मार्टफोन को कम से कम दो कलर ऑप्शनः व्हाइट और मैरून में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः 2K माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले वाला ये फोन भारत में मचाएगा धूम, मिलेगा IMX882 टेलीफ़ोटो कैमरा; जानें फीचर 

Vivo V40 Lite: संभावित स्पेसिफिकेशन
लीक के अनुसार, वीवो वी40 लाइट में FHD+ रेजोल्यूशन वाला 6.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। हुड के नीचे, यह स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 SoC से लैस है, जिसे 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। डिवाइस को पावर देने के लिए 5,500mAh का बड़ा बैटरी पैक है, जो 44W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

कैमरे के मोर्चे पर, इस फोन के रियर में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेंसर हो सकता है। जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

अन्य खासियतों की बात करें तो, इस फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल सिम सपोर्ट, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस के लिए IP64 रेटिंग के साथ 8GB वर्चुअल रैम एक्सपेंशन सपोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं। यह डिवाइस संभवतः Android 14 OS आधारित FunTouch OS कस्टम स्किन पर काम करेगा।

5379487