Logo
Vivo X Fold 3 Pro चीन में इसी महीने लॉन्च हो सकता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप और बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है। फोन में कौन से स्पेसिफिकेशन और फीचर मिल सकते हैं, इस खबर में हम आपको बताएंगे। 

वीवो अपना एक और फोल्डेबल फोन मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। इससे पहले ही फोन चर्चा में आ गया है। इससे पहले ही काफी सारी अटकलें इंटरनेट पर लगाई जा रही हैं। इन्हीं में से एक संभावना यह भी है कि यह फोन इस महीने चीन के बाजार में लॉन्च हो सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से फोन की लॉन्चिंग को लेकर ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। आपको बता दें कि वीवो इससे पहले अपने दो फोल्डेबल फोन चीन में लॉन्च कर चुका है, जिसमें Vivo Fold X और Vivo Fold X2 शामिल है। हालांकि ये दोनों ही फोन भारत में लॉन्च नहीं किए गए हैं। 

बात अगर Vivo X Fold 3 Pro की करें तो यह माना जा रहा है कि फोन स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 3 प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। चीनी लीकर डिजिटल चैट स्टेशन ने Weibo पर बताया है कि फोन में ज्यादा कैपेसिटी वाली बैटरी होने की उम्मीद है। इसके साथ ही फोन में महत्वपूर्ण हार्डवेयर अपग्रेड मिलने की बात कही गई, जो इसे बाकी फोल्डेबल फोन से बेहतर चलने का दावा करता है।   

फोन को लेकर एक अफवाह भी है, जिसमें कहा गया है कि इसमें 16 GB तक की रैम होगी, जो कि वनप्लस जैसी होगी। जबकि X Fold 3 Pro में  संभवत UFS 4.0 1 TB का स्टोरेज मिलेगा। फोन की डिजाइन को लेकर हाल ही में लीक हुए रेंडर में बताया गया है कि Vivo X Fold 3 Pro की डिजाइन इसके पहले मॉडल से मिलती-जुलती होगी। फोन के डिस्प्ले की बात की जाए तो इसमें 8.03 इंच की इंटरनल डिस्प्ले के साथ इप्रूव्ड रिजॉल्यूशन और 6.53 इंच की एक्सटर्नल डिस्प्ले मिलेगी। दोनों स्क्रीन LTPO AMOLED panels के साथ 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएंगी। DCS लीक के अनुसार, फोन में 5,800 mAh बैटरी दी जाएगी। फोल्डेबल फोन में ये सबसे बड़ी बैटरी होगी।  

फोन में 120W की फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग मिलेगी। डिवाइस के वॉटरप्रूफ होने का अनुमान है। इसमें एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट रीडर, बिल्ट-इन इंफ्रारेड रिमोट कंट्रोल और एक एडवांस कैमरा सिस्टम भी होगा। फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 64 मेगापिक्सल का 3 गुना पैरिस्कोप कैमरा लेंस मिलेगा। 

आपको एक महत्वपूर्ण बात बता दें कि यह सब अफवाहें है। वीवो की तरफ से फोन को लेकर आधिकारिक रूप से कोई खुलासा नहीं किया गया है। यह भी नहीं बताया गया है कि फोन इंडिया में लॉन्च होगा भी या नहीं। 

5379487