Logo
वेस्टर्न डिजिटल ने भारत में दुनिया की सबसे ज्यादा स्टोरेज क्षमता वाली हार्ड ड्राइव (HDD) को लॉन्च कर दिया है। WD माई पासपोर्ट और सानडिस्क प्रोफेशनल जी-ड्राइव आर्मरएटीडी सीरीज में अब 6TB मॉडल शामिल हैं।

Western Digital and SanDisk 6TB HDD launched: वेस्टर्न डिजिटल ने भारत में अपने WD, WD BLACK और SanDisk प्रोफेशनल प्रोडक्ट लाइनअप का विस्तार करते हुए नई 6TB पोर्टेबल हार्ड डिस्क ड्राइव (HDD) लॉन्च कर दिया है। यह  2.5-इंच के फॉर्म फैक्टर में दुनिया की सबसे ज़्यादा स्टोरेज वाली पोर्टेबल HDD है।

सानडिस्क प्रोफेशनल जी-ड्राइव आर्मरएटीडी और WD माई पासपोर्ट सीरीज में अब 6TB मॉडल शामिल हैं, जो तेजी से बढ़ते डिजिटल कंटेंट के कारण बड़े स्टोरेज सॉल्यूशन की बढ़ती मांग को पूरा करते हैं। चलिए अब इस लेटेस्ट पोर्टेबल हार्ड डिस्क ड्राइव की कीमत और स्पेसिफिकेशन विस्तार से जानते हैं। 

Western Digital and SanDisk 6TB HDD के स्पेसिफिकेशन 
नई SanDisk G-Drive Armord ATD ड्राइव IP54 डस्ट और स्प्लैश रेसिस्टेंस के साथ आती है, जिसका मतलब है कि यह धूल के कणों और कुछ पानी के छींटों या हल्की बारिश को भी झेल सकती है। यह 1000 पाउंड तक क्रश रेसिस्टेंस भी प्रदान करती है। इन डिस्क को कठिन परिस्थितियों में महत्वपूर्ण डेटा को सुरक्षित रखने के लिए डिजाइन किया गया है।

यह HDD USB 3.2 Gen 1 और USB 2.0 पोर्ट में आता है। इन दोनों डिवाइस में सुरक्षा बढ़ाने और 5Gb/s की ट्रांसफर स्पीड देने के लिए 256-बिट AES एन्क्रिप्शन की सुविधा है। वे 3 साल की सीमित वारंटी के साथ भी आते हैं। ये सभी नई डिस्क Windows 10, macOS11 और पुराने मॉडल चलाने वाले सिस्टम के साथ काम करती हैं।

Western Digital and SanDisk 6TB HDD की कीमत 
नए WD My Passport 6TB की कीमत ₹15,499 है। इसमें 256 बिट हार्डवेयर एन्क्रिप्शन के साथ पासवर्ड सेफ्टी डिजाइन है। इसके यूएसबी-C कम्पैटिबल वर्जन 15,999 रुपएमें उपलब्ध है। वहीं WD सैनडिस्क एलिमेंट्स 6TB की कीमत ₹15,999 है। इन ड्राइव को वेस्टर्न डिजिटल रिटेलर्स, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ब्रांड के अपने स्टोर से खरीदा जा सकता है।
 

ये भी पढ़ेः- Jio-Airtel के अनलिमिटेड 5G बूस्टर प्लान: मात्र 51 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड 5G इंटरनेट; देखें फायदें 

5379487