Logo
WhatsApp New Feature: पॉपुलर चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप ने एक नया फीचर रोलआउट किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने चैटिंग ऐप पर खास लोगों को फेवरेट कैटेगरी में शामिल कर सकेंगे।

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक लिए बड़ी खुशखबरी हैं। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए प्लटेफॉर्म पर एक कमाल का फीचर लेकर आया है। इसकी जानकारी मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने ऑफिशियल वॉट्सऐप चैनल के जरिए दी हैं। इस फीचर के जरिए यूजर्स अब अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट तैयार कर पाएंगे। बता दें, इस फीचर का नाम favorites filter हैं। यह नया फिल्टर फीचर व्हाट्सऐप के इस्तेमाल करने के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के साथ इसे यूज करना और भी आसान बनाता है। चलिए अब WhatsApp के इस फेवरेट फिल्टर फीचर के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

क्या है WhatsApp Favourite Feature?
 WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर  WhatsApp Favourite Feature को शामिल किया है। यूजर्स इस फीचर की मदद से उन लोगों और ग्रुप्स को जल्दी ढूंढ सकते हैं, जिनसे उनकी रोजाना या सबसे ज्यादा बातचीत होती है। यह लेटेस्ट फीचर आपकी जिन पर्सन से सबसे ज्यादा बातचीत होती है उनकी चैट्स और कॉल्स को फेवरेट लिस्ट में ऐड कर देगा। बता दें, यह फीचर फोन के स्पीड डायल जैसा है।  

WhatsApp Favourite Feature का कैसे करें इस्तेमाल? 

  • इस लेटेस्ट फीचर का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप को अपडेट करना होगा। 
  • फिर व्हाट्सऐप सेटिंग्स में जाएं। 
  • यहां सेटिंग्स में आपको फेवरेट ऑप्शन दिखाई देगा। 
  • इस ऑप्शन पर टैप करें। 
  • यहां आपको एड टू फेवरेट पर क्लिक करना है। 
  • इसके बाद आपके फेवरेट कॉन्टेक्ट फेवरेट लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। 

WhatsApp Favourite Feature के फायदे
वॉट्सऐप के लेटेस्ट Favourite Featur फिल्टर के जरिए आप अपनी फेवरेट चैट और कॉल की एक लिस्ट बना पाएंगे। इससे उन नबंर के नोटिफिकेशन आपको सबसे पहले मिलेंगे।  

Note- यदि आपके व्हाट्सऐप में Add to favorites ऑप्शन नहीं दिखाई देता है, तो आपको अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। लेकिन अगर इसके बाद भी फीचर दिखाई नहीं दें, तो थोड़ा इंतजार करें। क्योंकि कंपनी धीरे-धीरे इस फीचर को सभी के लिए रोलआउट कर रही हैं। 

ये भी पढ़ेः- HP OmniBook Ultra 14: AMD-पावर्ड नेक्स्ट-जेन AI फीचर वाला HP का नया लैपटॉप लॉन्च; जानें कीमत-फीचर्स 

5379487