Logo
Xiaomi 14T Series: Xiaomi अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज Xiaomi 14T को लॉन्च करने के लिए तैयार है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फोन को इस महीने के आखिरी तक पेश कर सकती हैं।

Xiaomi 14T Series: Xiaomi अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज Xiaomi 14T को लॉन्च करने के लिए तैयार है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फोन को इस महीने के आखिरी तक पेश कर सकती हैं। पिछले कुछ समय में फोन को लेकर रोजाना कई लीक स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में अब XiaomiTime टीम ने इस अपकमिंग डिवाइस के कैमरा स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर दिया है। 

Xiaomi 14T Pro में Xiaomi 14 की तरह ही Omnivision OV50H सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा। यह डिवाइस के चीनी वर्जन Redmi K70 Ultra की तुलना में एक महत्वपूर्ण सुधार है। क्योंकि Redmi K70 Ultra में Sony IMX906 सेंसर था। Xiaomi T-सीरीज को ग्लोबल मार्केट में बेचने पर बहुत जोर दे रहा है और इसीलिए वह कैमरा पॉइंट पर कुछ बदलाव कर रहा है।

Xiaomi 14T सीरीज के कैमरा स्पेसिफिकेशन लीक
यह जानकारी Xiaomi HyperOS से ली गई है, इसलिए यह विश्वसनीय है। Xiaomi 14T सीरीज में ट्रिपल रियर कैमरा होगा। टॉप-ऑफ़-द-लाइन Xiaomi 14T Pro Omnivision OV50H कैमरा सेंसर के साथ आएगा। यह सेंसर Xiaomi 14 मॉडल में भी मिलता है। Xiaomi 14T Pro के चीनी वेरिएंट Redmi K70 Ultra को IMX906 सेंसर के साथ पेश किया गया था। यह बदलाव Xiaomi 14T Pro को बेहतर फ़ोटो और वीडियो लेने में मदद करता है।

साथ ही, Xiaomi 14T Pro चीनी वर्ज़न से अलग टेलीफ़ोटो कैमरा के साथ आएगा। डिवाइस का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा चीनी वर्ज़न से काफी अलग है। Xiaomi 14T Pro में 50MP Samsung SK5JN1 टेलीफ़ोटो और 13MP Omnivision OV13BUltra वाइड एंगल सेंसर हैं। यह कैमरा सेटअप दिखाता है कि डिवाइस निश्चित रूप से Leica के सहयोग से विकसित किए गए थे।

Xiaomi 14T में समान कैमरा स्पेसिफिकेशन हैं। यहाँ एकमात्र अंतर IMX906 सेंसर है, जो 14T Pro की तुलना में डाउनग्रेड है। इस कैमरा सेंसर का इस्तेमाल Xiaomi 14T Pro के चीनी वेरिएंट में भी किया गया है। इस बीच, टेलीफोटो और अल्ट्रा-वाइड एंगल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो हमें उम्मीद है कि दोनों डिवाइस में Samsung S5KKD1 सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा। 

ये भी पढ़ेः- OPPO A3x: 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ ओप्पो ला रहा नया फोन; MIIT वेबसाइट पर हुआ स्पॉट

Xiaomi 14T Pro के Dimensity 9300+ प्रोसेसर के साथ आने की उम्मीद है। रेगुलर मॉडल Xiaomi 14T में Dimensity 8300 Ultra होने की उम्मीद है। नई 14T सीरीज़ को MIX Flip के साथ अगस्त में पेश किए जाने की अफवाह है। हालांकि, यह कहा जाना चाहिए कि लॉन्च की तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

5379487