Logo
Xiaomi 15 Pro launched soon: शाओमी अपने लेटेस्ट फोन Xiaomi 15 Pro को जल्द ही लॉन्च करने वाला है। इस बीच Weibo टिपस्टर ने फोन की बैटरी और चार्जिंग कैपेसिटी को लीक कर दिया है।

Xiaomi 15 Pro launched soon: शाओमी अपने नवीनतम स्मार्टफोन Xiaomi 15 Pro को लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्चिंग से पहले Weibo टिपस्टर Digital Chat Station ने फोन की बैटरी और चार्जिंग कैपेसिटी का खुलासा कर दिया है। कथित तौर पर फोन 5400mAh की बैटरी के साथ आता है, जो 100W की वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है। चलिए अब इस फोन के लीक अपडेट्स के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

Xiaomi 15 Pro फोन के लीक अपडेट्स 
Digital Chat Station ने बताया कि ब्रांड ने डिवाइस में 5400mAh की बैटरी फोन को पतला और हल्का रखने के लिए रखी है। हालांकि यह बैटरी कैपेसिटी बाजार में मौजूद प्रतिस्पर्धियों की तुलना में कम लग सकती है, लेकिन टिपस्टर ने नोट किया कि बैटरी में हाई एनर्जी डेंसिटी है। उदाहरण के लिए Realme GT 7 Pro में 6000mAh की बैटरी होने की अफवाह है, लेकिन Xiaomi 15 Pro की हाई एनर्जी डेंसिटी वाली बैटरी डिज़ाइन बेहतर दक्षता प्रदान करेगी।

पिछले कुछ महीनों में लगातार लीक के कारण Xiaomi 15 Pro के अन्य स्पेसिफिकेशन से भी पर्दा उठ गया है। इन लीक अपडेट्स के अनुसार, फोन के डिस्प्ले में बायोमेट्रिक्स के लिए अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 2K रिज़ॉल्यूशन वाला माइक्रो-कर्व्ड पैनल होने की उम्मीद है।

कैमरा सिस्टम में तीन लेंस शामिल होंगे जिसमें एक बड़े अपर्चर वाला 50MP का मुख्य सेंसर, एक 50MP का अल्ट्रावाइड लेंस और 3x ऑप्टिकल ज़ूम वाला 50MP का पेरिस्कोप लेंस शामिल होगा।

मुख्य कैमरा कथित तौर पर बेहतर लो-लाइट परफॉरमेंस और डायनेमिक रेंज के लिए अभिनव TheiaCel तकनीक के साथ एक OmniVision OV50K सेंसर का उपयोग करेगा। इसके अतिरिक्त, कैमरा मॉड्यूल डिज़ाइन में थोड़ा बदलाव हो सकता है क्योंकि फ्लैश यूनिट को मुख्य हाउसिंग के बाहर रखा गया है।

प्रोसेसर के लिए, डिवाइस स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिप के साथ शुरू होगा। हालाँकि, ऐसी अफवाहें हैं कि चिप की महंगी निर्माण प्रक्रिया के कारण 8 जेन 4 वाले फ़ोन की कीमत अधिक हो सकती है। हालाँकि Xiaomi 15 Pro की कीमत के बारे में अभी तक कोई विशेष रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन अगर ये अफवाहें सच हैं तो संभव है कि फोन अधिक महंगा हो सकता है।

ये भी पढ़ेः- YouTube new feature: यूट्यूब ला रहा धांसू फीचर, क्रिएटर्स को मिलेगा लाभ; जानें कब होगा रोलआउट  

5379487