Logo
Xiaomi ने ग्लोबली मार्केट में हुए अपने इवेंट में Xiaomi 14T सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इसी इवेंट में कंपनी ने अपना नया फिटनेस बैंड Xiaomi Smart Band 9 भी लॉन्च किया है।

Xiaomi Smart Band 9 Launched in Globally: शाओमी ने अपने ग्लोबली लॉन्च इवेंट में Xiaomi 14T सीरीज समेत स्मार्ट टीवी, ईयरबड्स, मॉनिटर और फिटनेस स्मार्ट बैंड Xiaomi Smart Band 9 को भी पेश किया है। यह घड़ी AMOLED डिस्प्ले और 200+ वॉच फेस के साथ आती है।

कंपनी का कहना है कि ये स्मार्ट बैंड एक बार चार्ज होने पर पूरे 21 दिन तक की बैटरी प्रदान करता है, जिससे इन्हें बार-बार चार्ज करनी झंझट खत्म हो जाती है। बता दें, कंपनी इस घड़ी को जुलाई 2024 में अपने घरेलू बाजार चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है, जिसे अब ग्लोबली मार्केट में उतारा गया है। यहां हम इस लेटेस्ट स्मार्ट बैंड की कीमत और फीचर्स बता रहे हैं। आइए जानें... 

Xiaomi Smart Band 9 के फीचर्स
शाओमी के इस लेटेस्ट फिटनेस बैंड में 1.62-इंच का AMOLED डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 192 x 490 पिक्सल है, जो 326ppi की पिक्सल डेनसिटी में तब्दील होता है। डिस्प्ले 1200 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस तक पहुँचता है और यूज़र ब्राइटनेस को एडजस्ट भी कर सकते हैं। इसमें 200+ वॉच फेस दिए गए हैं और इसका एक वर्जन कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के लिए NFC के साथ भी आता है।

ये भी पढ़ेः- शाओमी का USB Type-C पोर्ट वाला Redmi A27U 4K मॉनिटर लॉन्च, जानिए कीमत-फीचर  

फुल चार्जिंग पर 21 दिन चलेगी बैटरी   
इस फिटनेस बैंड का वजन 15.8 ग्राम (स्ट्रैप के बिना) है और AOD बंद होने पर इसकी बैटरी लाइफ 21 दिन तक चल सकती है। AOD चालू होने पर, यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 9 दिन चलता है। हुड के नीचे, इसमें 233mAh की बैटरी है जिसे चार्ज होने में लगभग 1 घंटा लगता है।

कंपनी का दावा है कि यह 5ATM पानी के दबाव को झेल सकता है, जिसका मतलब है कि यह 50 मीटर तक पानी के अंदर भी काम कर सकता है। Xiaomi का कहना है कि उन्होंने बेहतर हैप्टिक फीडबैक के लिए लीनियर वाइब्रेशन मोटर का भी इस्तेमाल किया है। स्वास्थ्य ट्रैकिंग के लिए, इसमें 3-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, PPG और एंबियंट लाइट सेंसर है।

ये भी पढ़ेः- Xiaomi Buds 5 लॉन्च: 39 घंटे की बैटरी के साथ मिलेगा aptX लॉसलेस ऑडियो; जानें कीमत  

स्वास्थ्य ट्रैकिंग सुविधाएँ:
यह स्मार्ट बैंड 150+ स्वास्थ्य ट्रैकिंग सुविधाओं के साथ आता है, जिसमें चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना और बहुत कुछ शामिल है। इसमें हार्ट हेल्थ और ब्लड ऑक्सीजन लेवल से संबंधित अधिक सटीक जानकारी के लिए बेहतर हार्ट स्पीड और SpO₂ सेंसर भी है। यह Xiaomi Smart Band 8 की तुलना में 16% अधिक सटीक है।

कनेक्टिविटी के लिए, यह ब्लूटूथ 5.4 को सपोर्ट करता है और इसमें म्यूजिक कंट्रोल, मैसेज रिप्लाई और मौसम अपडेट जैसी बुनियादी सुविधाएँ हैं। इसे Android और iOS दोनों डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है।

Xiaomi Smart Band 9 की कीमत 
Xiaomi Smart Band 9 कुल पांच अलग-अलग रंगों में आता है। इनमें मिडनाइट ब्लैक,  ग्लेशियर सिल्वर, मिस्टिक रोज़, आर्कटिक ब्लू, टाइटन ग्रे रंग शामिल है। कंपनी ने इस स्मार्ट बैंड को 39.99 यूरो (लगभग 3,720 रुपए) की कीमत पर पेश किया है।

5379487