Logo
YouTube new feature: यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट फीचर लेकर आ रहा है। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही हैं।

YouTube new feature: YouTube का लगभग सभी लोग इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स इस ऐप पर मनोरंजन के साथ-साथ अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं। इसलिए यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर बड़े अपडेट लेकर आता है। इसी कड़ी में कंपनी प्लेटफॉर्म के लिए एक ऐसे फीचर पर काम कर रही हैं, जिसके आने के बाद क्रिएटर्स का काफी फायदा होगा।

बता दें, यूट्यूब इन दिनों अपने नए अपडेट पर काम कर रहा है। इस अपडेट के बाद यूजर्स चैनल के किसी प्लेलिस्ट के लिए कस्टम थंबनेल का चुन सकेंगे। फिलहाल कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही हैं, इसे रोलआउट होने में अभी थोड़ा समय लगेगा। 

बीटा वर्जन पर हो रही अपडेट की टेस्टिंग
एक रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह फीचर जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोलाउट किया जाएगा। फीचर की लॉन्चिंग से पहले इसे एंड्रॉयड डिवाइस के एपीके फाइल में देखा गया है। साथ ही बीटा वर्जन पर भी इस अपडेट की टेस्टिंग हो रही है। इस रिपोर्ट में एंड्रॉयड एप के बीटा वर्जन 9.26.33 में कस्टम थंबनेल कोड देखा गया है।

इस कोड में प्ले-लिस्ट थंबनेल के साइज के बारें में भी बताया गया है। आपने देखा होगा आमतौर पर यूट्यूब पर वीडियो को शेयर करने के सात कसमट थंबनेल का विकल्प दिखाई देता है लेकिन प्ले-लिस्ट में थंबनेल का ऑप्शन नहीं आता है। इस लेटेस्ट अपडेट के बाद यूट्यूब प्ले-लिस्ट में अब थंबनेल के लिए किसी भी फोटो का उपयोग नहीं करना होगा। 

ये भी पढ़ेः- QCY MeloBuds Pro ईयरबड्स लॉन्च: हाई-रेज ऑडियो के साथ मिलेगा 46dB ANC; जानें कीमत 

5379487