Logo
Indian National Anthem: ब्रिटेन में भारतवासियों समेत पाकिस्तानियों ने भी भारत का राष्ट्रगान जन-गन-मन गाया।

Divided by Britain, United in Britain: भारत में स्वतंत्रता दिवस कल यानी 15 अगस्त को धूमधाम से मनाया गया। आजादी के जश्न से भरे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन सबके बीच ब्रिटेन का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विदेशी लोगों के साथ कुछ पाकिस्तानी भी भारतीय स्वतंत्रता दिवस में शामिल हैं। वीडियो में भारत का राष्ट्रगान बज रहा है और सभी सावधान की मुद्रा में खड़े हैं।

फरीश कुरैशी नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया। इसका कैप्शन दिया गया। ब्रिटेन ने तोड़ा, ब्रिटेन में एकजुट हुए।  भारतीय स्वतंत्रता दिवस का जश्न भारतवासी और पाकिस्तानियों ने साथ मनाया। वीडियो में दर्शक भारतीय राष्ट्रगीत के प्रति सम्मान दिखा रहे हैं। इससे पहले एक वीडियो में पिकाडली सर्कस पर पाकिस्तान के राष्ट्रगीत को दोनों देशों के लोगों ने सम्मान दिया था। इसका श्रेय सिंगर आमिर हाशमी को जाता है।    

शेयर किए जाने के बाद से यह वीडियो 2.1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और वायरल हो गया है। वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किया है तो शेयर भी किया जा रहा है। एक व्यक्ति ने लिखा- शिक्षित लोग यही करते हैं। एक अन्य ने कहा- अब यह विडंबना है। उसी देश में स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं जिससे हमने छुटकारा पाया था।

5379487