Logo
Postmortem House Viral Video: नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में शवों के बीच शारीरिक संबंध बनाने का वीडियो वायरल हुआ। पुलिस ने तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। जांच जारी।

Postmortem House Viral Video: नोएडा सेक्टर-94 स्थित पोस्टमार्टम हाउस में अश्लीलता का एक वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में एक व्यक्ति और महिला को शवों के बीच शारीरिक संबंध बनाते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया, जिससे हड़कंप मच गया। (Postmortem house viral video) इस मामले में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तुरंत हरकत में आ गए और जांच के आदेश दिए गए। (Police action) शाम तक, पुलिस ने इस मामले में तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने वीडियो वायरल होने पर लिया एक्शन
वीडियो के वायरल होने के बाद, गुरुवार सुबह ही जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने तेजी से कार्यवाही शुरू की। डीएम मनीष वर्मा के फटकार के बाद, स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर-126 पुलिस स्टेशन में डिप्टी सीएमओ डॉ. आरपी सिंह द्वारा एक लिखित शिकायत भेजी। इस शिकायत में सेक्टर-94 स्थित पोस्टमार्टम हाउस की घटना के बारे में बताया गया और पुलिस से इस मामले में केस दर्ज करने की मांग की गई।  पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए शाम तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

विभागीय स्तर पर जांच शुरू (Departmental investigation)

सीएमओ डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि पोस्टमार्टम हाउस वायरल वीडियो (Postmortem House Viral Video) में शामिल कर्मचारियों की जांच भी विभागीय स्तर पर की जा रही है। इसके लिए एक तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। इसमें डिप्टी सीएमओ डॉ. आरपी सिंह, डिप्टी सीएमओ डॉ. जयस लाल और फॉरेंसिक मेडिसिन एक्सपर्ट जिला अस्पताल के डॉ. ऋषभ कुमार को शामिल किया गया है। टीम ने दोपहर में पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

अधिकारियों की लापरवाही उजागर
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम हाउस वायरल वीडियो(Postmortem House Viral Video) 12 अगस्त को बनाया गया था। 13 अगस्त को यह वीडियो सीएमओ ऑफिस के अधिकारियों तक भी पहुंच गया था। लेकिन इसके बावजूद, सीएमओ ऑफिस ने इस वीडियो पर कोई कार्रवाई नहीं की। (Negligence of officials) वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ही अधिकारियों की नींद टूटी और उन्होंने कार्यवाही शुरू की। यह सीधे तौर पर अधिकारियों की लापरवाही को दर्शाता है।

पोस्टमार्टम हाउस फिर हुआ बदनाम
इस साल जून में भी गौतम बुद्ध नगर के जिला प्रशासन (District administration) और स्वास्थ्य विभाग की छवि पोस्टमार्टम हाउस की एक घटना से धूमिल हो चुकी थी। वहां अचानक बड़ी संख्या में शव पहुंचने से अफरा-तफरी मच गई थी। खराब डीप फ्रीजर के कारण शवों को सड़ने के लिए छोड़ दिया गया था। अब इस अश्लील  पोस्टमार्टम हाउस वायरल वीडियो (Postmortem House Viral Video) की घटना ने फिर से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की छवि को नुकसान पहुंचाया है।

वीडियो में बेशर्मी की हदें पार
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की लंबाई 2 मिनट 21 सेकेंड की है। इसमें देखा गया कि एक व्यक्ति कैमरा चालू कर पोस्टमार्टम हाउस के अंदर पहुंचता है। (Social media viral video) वहां उसे एक महिला और एक सफाईकर्मी मिलते हैं। वीडियो बनाने वाला व्यक्ति उन्हें एक चादर देने को कहता है। इसके बाद वह व्यक्ति चादर लाकर दोनों को देता है, जिससे वे जमीन पर फैला सकें।

5379487