Logo
Explosion At US-Canada border: नियाग्रा फॉल्स में कनाडा और अमेरिका को जोड़ने वाले पुल पर एक कार में बीते दिन बुधवार को जबरदस्त ब्लास्ट हो गया।जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

Car Explosion At US-Canada border: नियाग्रा फॉल्स में कनाडा और अमेरिका को जोड़ने वाले पुल पर एक कार में बुधवार की शाम जबरदस्त ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट के बाद कनाडा और अमेरिका के बीच सभी चार सीमा क्रॉसिंग बंद कर दी गईं है। इस ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट रेनबो ब्रिज के अमेरिकी हिस्से पर हुआ, जो नियाग्रा नदी के पार दोनों देशों को जोड़ता है। विस्फोट के बाद पश्चिमी न्यूयॉर्क और ओंटारियो के बीच तीन अन्य पुलों को एहतियात के तौर पर तुरंत बंद कर दिया गया।

अमेरिकी एजेंसियों का बयान

घटना के कुछ घंटों बाद अमेरिकी एजेंसियों ने कहा कि उन्हें आतंकवादी घटना का कोई सबूत नहीं मिला है। हालांकि, रेनबो ब्रिज पर दुर्घटना के आसपास की परिस्थितियां अस्पष्ट बनी हुई है, जिससे यह निर्धारित होना बाकी है कि यह हादसा था या जानबूझकर। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच टीम ने फिलहाल बम को कारण मानने से इंकार कर दिया, लेकिन आतंकवाद की संभावना को अभी तक खारिज नहीं किया गया है।

नियाग्रा नदी के साथ सभी सीमा क्रॉसिंग बंद

वहीं, घटना के बाद न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस ब्लास्ट में आतंकवादी हमले का कोई संकेत नहीं है। रेनबो ब्रिज और पश्चिमी न्यूयॉर्क और दक्षिणी ओन्टारियो के बीच नियाग्रा नदी के साथ सभी तीन अन्य सीमा क्रॉसिंग-पीस ब्रिज, लेविस्टन-क्वीनस्टन ब्रिज और व्हर्लपूल ब्रिज - एहतियात के तौर पर कई घंटों के लिए बंद कर दिए गए।

व्हाइट हाउस ने भी दिया बयान  

इस बीच व्हाइट हाउस के एक सीनियर अधिकारी ने घटना के बारे में मीडिया को बताया कि कानून प्रवर्तन घटनास्थल पर है और मामले की जांच की जा रही है। व्हाइट हाउस स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है, कानून प्रवर्तन घटनास्थल पर है और जांच कर रहा है।

'सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर'

इस ब्लास्ट के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। संघीय उड्डयन प्रशासन ने कहा कि ब्लास्ट की घटना के बाद बफेलो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को सभी प्रस्थान और आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बंद कर दिया गया। बता दें कि यह घटना मध्य पूर्व में संघर्ष के कारण दुनियाभर में बढ़ी सुरक्षा चिंताओं और थैंक्सगिविंग प्रोग्राम की पूर्व संध्या पर अमेरिकी अवकाश के बीच सामने आई है, इसलिए इसे गंभीरता से लिया जा रहा है।

5379487