Logo
California Hindu temple vandalized with Pro-Khalistani Graffiti: अमेरिका में 14 दिन के भीतर यह दूसरा मामला है, जब किसी मंदिर पर हमला किया गया। खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर के बोर्ड पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे।

California Hindu temple vandalized with Pro-Khalistani Graffiti: अमेरिका में हिंदुओं के मंदिरों पर हमले थम नहीं रहे हैं। कैलिफोर्निया के हेवर्ड में स्थित मां शेरावली मंदिर को खालिस्तानियों ने निशाना बनाया है। अमेरिका में 14 दिन के भीतर यह दूसरा मामला है, जब किसी मंदिर पर हमला किया गया। खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर के बोर्ड पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी अपमानजनक शब्द लिखे हैं। इस वारदात की जानकारी अमेरिका में हिंदुओं के लिए काम करने वाली संस्था हिंदू अमेरिकन फांउडेशन ने दी।  

HAF ने शेयर की तस्वीरें
हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन (HAF) ने सोशल मीडिया के एक्स पर पोस्ट के जरिए मां शेरावली मंदिर पर हमले की जानकारी दी। जिसमें लिखा कि खाड़ी क्षेत्र के एक और हिंदू मंदिर (शिव दुर्गा मंदिर) पर खालिस्तान समर्थकों ने भित्तिचित्रों से हमला किया। यह स्वामीनारायण मंदिर पर हमले के बाद दूसरी घटना है। दो सप्ताह के भीतर दूसरी बार खालिस्तान समर्थकों की बर्बरता का सामना करना पड़ा। 

मंदिर में सिक्योरिटी सिस्टम लगाने की अपील
फाउंडेशन ने कहा कि वे इस घटना के संबंध में पुलिस के संपर्क में हैं। मंदिर के नेताओं से भी संपर्क साधा गया है। HAF ने खालिस्तान समर्थकों से बढ़ते खतरे के मद्देनजर हिंदू मंदिरों में सिक्योरिटी कैमरे और अलार्म सिस्टम लगाने के लिए कहा है। उन्होंने मंदिरों पर हमले को हेट क्राइम बताया है। 

पिडले साल 23 दिसंबर को स्वामी नारायण मंदिर पर हुआ था हमला
पिछले साल 23 दिसंबर को कैलिफोर्निया के नेवार्क शहर में खालिस्तानी समर्थकों ने स्वामी नारायण मंदिर को निशाने पर लिया था। दीवारों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। साथ ही दीवारों पर भिंडरावाले के समर्थन में स्लोगन लिखे थे। उस वक्त भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी थीं। तस्वीरें हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने सोशल मीडिया के एक्स पर शेयर की थीं। 

एस जयशंकर ने जताई थी नाराजगी
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नेवार्क की घटना पर पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि चरमपंथियों और अलगाववादियों को जगह नहीं दी जानी चाहिए। जयशंकर ने कहा था कि मैंने नेवार्क के हिंदू मंदिर पर हमले की वारदात की तस्वीरों को देखा है। चरमपंथियों, अलगाववादियों और ऐसी ताकतों को जगह नहीं दी जानी चाहिए। वहां हमारे वाणिज्य दूतावास ने सरकार और पुलिस से शिकायत की और जांच चल रही है।

5379487