Logo
ब्रिटेन में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। शुक्रवार को ब्रिटेन की संसद में राम भजन गाया गया। शंख की ध्वनी गूंजी और काकभुषुंडी संवाद सुनाया गया। सनातन संस्था ऑफ यूके की ओर से हुआ इन कार्यक्रमों का आयोजन।

Pran Pratishtha Celeberation in British Parliament: ब्रिटेन में भी अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उत्साह का माहौल है। शुक्रवार को ब्रिटेन की संसद यानी कि हाउस ऑफ कॉमन्स में इसकी एक झलक देखने को मिली। सनातन संस्था ऑफ यूके (SSUK) ने ब्रिटेन की संसद में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर जश्न मनाया। कुछ के लिए ब्रिटेन की संसद श्रीराम के नारों से गूंज उठी।  SSUK के सदस्यों ने राम भजन गाए और शंख बजाया। साथ ही संसद में मौजूद लोगों को काकभुषुंडी संवाद भी सुनाया। 

हाउस ऑफ कॉमन्स में हुआ गीता पाठ
SSUK की ओर से हाउस ऑफ कॉमन्स में गीता का 12वां अध्याय भी सुनाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता हैरो के एमपी बॉब ब्लैकमैन, हाउंस्लो स्थित ब्रह्मऋषि आश्रम की स्वामी सूर्य प्रभा दीदी ने राज राजेश्वर गुरु के साथ मिलकर किया। इस मौके पर अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन को लेकर ब्रिटेन के विभिन्न धार्मिक संघों के सदस्यों ने खुशी जाहिर की। 

200 से अधिक मंदिरों ने घोषणापत्र पर किए हस्ताक्षर
ब्रिटेन के 200 से अधिक मंदिरों, सामुदायिक संगठनों और संघों ने एक घोषणापत्र पर हस्ताक्षर किए। इसे  प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपा जाएगा। इन संघों ने एक बयान जारी कर कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर का शुभारंभ होना एक वैश्विक जश्न हैं। पूरी दुनिया के हिंदुओं के साथ ही यह ब्रिटेन के हिंदुओं के लिए भी एक प्रसन्नता की बात है। इस घोषणा पत्र के माध्यम से बताना चाहते हैं कि हम सब एकजुट हैं। 

5379487