Logo
Donald Trump Assassination Attempt Florida: डोनाल्ड ट्रम्प पर फ्लोरिडा में हुए हमले के बाद संदिग्ध हमलावर के बेटे ने कहा कि उनके पिता हिंसा के समर्थक नहीं हैं। यूक्रेन में सेवा दे चुके रयान राउथ गिरफ्तार।

Donald Trump Assassination Attempt Florida: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर सोमवार को फिर से हमले की कोशिश हुई। इस बार यह घटना फ्लोरिडा के एक गोल्फ कोर्स में हुई, जहां ट्रंप गोल्फ खेल रहे थे। अचानक गोलियों की आवाज सुनाई दी, लेकिन सौभाग्य से ट्रंप सुरक्षित रहे। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने संदिग्ध हमलावर, 58 वर्षीय रयान वेस्ली राउथ (Ryan Wesley Routh) को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद रयान के बेटे, ओरान राउथ (Oran Routh), ने मीडिया से बातचीत की।

'पिता प्यार करने वाले इंसान हैं'
रयान वेस्ली राउथ के बेटे ओरान राउथ (Oran Routh) ने एक इंटरव्यू कहा कि मेरे पिता "एक ईमानदार और मेहनती व्यक्ति" हैं। ओरान ने कहा कि मुझे फ्लोरिडा की घटना की पूरी जानकारी नहीं है, लेकिन मैं उम्मीद करते हैं कि जो कुछ हुआ वह गलतफहमी हो। ओरान ने यह भी कहा कि मेरे पिता हिंसा करने वाले व्यक्ति नहीं हैं और वह ऐसे किसी काम में शामिल नहीं हो सकते।

यूक्रेन में सेवा देने वाले थे रयान राउथ
ओरान ने यह भी बताया कि उसके  पिता रयान यूक्रेन गए थे और वहां के सैनिकों की मदद के लिए स्वेच्छा से काम किया था। ओरान ने कहा कि मेरे पिता यूक्रेन में लोगों की लड़ाई और मौत देखकर बहुत भावुक हो गए थे। रयान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी यूक्रेन के मुद्दे से जुड़े कई पोस्ट्स किए हैं। यूक्रेन के मुद्दे पर लगातार कुछ न कुछ पोस्ट करता रहता था। 

हमले का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं
रयान राउथ को गिरफ्तार करने के बाद अभी तक यह सप्ष्ट नहीं हो पाया है कि उसने ट्रम्प पर हमला क्यों किया था। हालांकि, सूत्रों के अनुसार रयान सोशल मीडिया पर यूक्रेन और दूसरे वैश्विक मुद्दों को लेकर बहुत सक्रिय था। उसने कई बार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) को संबोधित करते हुए पोस्ट किए थे, जिसमें उसने यूक्रेन की मदद के लिए अंतर्राष्ट्रीय समर्थन मांगा था।

ट्रम्प पर पहले भी हुआ था हमला
यह पहला मौका नहीं है जब डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला हुआ है। इससे पहले जुलाई में पेनसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान भी ट्रम्प पर हमला किया गया था। उस समय भी ट्रम्प बाल-बाल बचे थे। एक गोली ट्रम्प के कान को छूते हुए निकल गई थी। इस हमले के बाद ट्रम्प ने कहा था कि भगवान की कृपा से आप लोगों के सामने दोबारा खड़ा हूं। अगर मैंने एन वक्त पर सिर पीछे नहीं किया हो जाता तो बुलेट मेरे सिर के आर-पार हो गई होती। 

रयान सोशल मीडिया पर करता था यूक्रेन से जुड़ा पोस्ट
रयान राउथ सोशल मीडिया पर यूक्रेन के मुद्दे पर बहुत मुखर थथा। रयान ने अपनी एक पोस्ट में उन्होंने कीव में टेंट सिटी बनाने की बात की थी, ताकि विदेशी लोग वहां आकर समर्थन दे सकें। इसके अलावा, रयान ने हैती के संकट पर भी चिंता व्यक्त की थी। ऑनलाइन रिकॉर्ड्स के मुताबिक, रयान डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थक हैं और उसने हाल ही में मार्च के प्रेसिडेंट प्राइमरी इलेक्शन में वोट डाला था। 

5379487