Logo
Donald Trump Assassination Attempt: डोनाल्ड ट्रम्प पर रविवार की रात तीन महीने में दूसरी बार हमला हुआ। FBI सीक्रेट सर्विस एजेंट ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की जान बचाई। हमलावर गिरफ्तार।

Donald Trump Assassination Attempt:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर तीन महीने में दूसरी बार जानलेवा हमला हुआ है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर दूसरा हमला रविवार को हुआ। हमला उस समय हुआ जब ट्रम्प अपने फ्लोरिडा स्थित गोल्फ कोर्स में खेल रहे थे। इस दौरानअमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट ने झाड़ियों के पीछे से एक बंदूक की नली निकली देखी। लगभग 400 गज की दूरी से हमलावर ने ट्रम्प पर गोली चलाने की कोशिश की। सीक्रेट सर्विस एजेंट ने यह देखकर हमलावर पर गोली चला दी, जिसके बाद वह मौके से भाग गया। हालांकि, हमलावर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया।

अपनी रायफल और उपकरण छोड़ भागा हमलावर
सीक्रेट सर्विस एजेंट द्वारा गोली चलाने के बाद हमलावर अपनी राइफल और अन्य सामान छोड़कर एक एसयूवी में भाग निकला। FBI के मुताबिक, मौके पर उसने अपनी AK 47 रायफल, दो बैगपैक, एक GoPro कैमरा और निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल होने वाले इक्विपमेंट्स छोड़ दिए थे। कुछ ही घंटों बाद उसे काउंटी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। मार्टिन काउंटी के शेरिफ विलियम स्नाइडर ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान हमलावर बेहद शांत था। ट्रम्प के ऑफिस ने हमलावर को गिरफ्तार करने पर सीक्रेट सर्विस की तारीफ की है।

इससे पहले ट्रम्प पर जुलाई में हुआ था जानलेवा हमला
यह पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ है। इससे पहले जुलाई में पेंसिलवेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चली थी, जिसमें उनके कान को हल्का सा छूते हुए गोली निकल गई थी। ट्रम्प ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं और कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता। "मेरे पास कोई डर नहीं है। मैं कभी हार नहीं मानूंगा," ट्रम्प ने अपने समर्थकों को ईमेल के जरिए कहा।

गोल्फ कोर्स पर हमले के दौरान क्या हुआ?
फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में स्थित ट्रम्प के गोल्फ कोर्स पर हमले के दौरान सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने तुरंत कार्रवाई की। ट्रम्प और उनके गोल्फ साथी स्टीव विटकॉफ पांचवें होल पर खेल रहे थे, तभी अचानक गोलियों की आवाज आई। कुछ ही सेकंड में एजेंटों ने ट्रम्प को घेर लिया और उन्हें सुरक्षा दी। हमलावर ने भागते हुए अपने उपकरण वहीं छोड़ दिए। इस घटना के बाद, ट्रम्प सुरक्षित रूप से अपने घर मार-ए-लागो लौट गए।

हमलावर की पहचान और जांच जारी
हमलावर की पहचान रयान रोथ के रूप में की गई है। FBI और स्थानीय पुलिस इस हमले की जांच कर रही है। FBI ने बयान जारी करते हुए कहा कि यह हमला डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या की कोशिश प्रतीत होती है। रोथ को आई-95 राजमार्ग पर पुलिस ने घेरकर गिरफ्तार किया। घटना की जांच के लिए FBI, सीक्रेट सर्विस और स्थानीय पुलिस मिलकर काम कर रहे हैं।

बाइडेन और कमला हैरिस ने जताई राहत
व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस घटना की जानकारी दी गई है। दोनों ने ट्रम्प के सुरक्षित होने पर राहत जताई है। कमला हैरिस, जो ट्रम्प की आगामी चुनावी प्रतिद्वंदी हैं, ने कहा कि अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। यह घटना सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक और चुनौती बन गई है, जिसे वह बखूबी संभाल रही हैं।

5379487