Logo
Donald Trump rally Michigan: डोनाल्ड ट्रम्प ने जानलेवा हमले के बाद अपनी पहली  रैली की। मिशिगन रैली  (Michigan rally) में ट्रम्प ने कहा कि पिछले हफ्ते मैंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई।

Donald Trump rally Michigan: डोनाल्ड ट्रम्प ने जानलेवा हमले के बाद अपनी पहली  रैली की। मिशिगन रैली  (Michigan rally) में ट्रम्प ने कहा कि पिछले हफ्ते मैंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई। ट्रम्प ने कहा कि मेरे विरोधी मुझ पर अमेरिका के लिए खतरा होने की बात कहते हैं। मैं लोकतंत्र के लिए खतरा नहीं हूं। मैं कोई चरमपंथी नहीं हूं। ट्रम्प के समर्थकों ने इस बात को सुनकर उनके समर्थक उत्साह में नजर आए। 

ट्रम्प ने विरोधियों को बताया निराधार
रैली में ट्रम्प ने अपनी ओर से प्रोजेक्ट 2025 (Project 2025) के साथ जुड़े संबंधों को खारिज किया। ट्रम्प ने कहा कि मुझे एक तानाशाही, दक्षिणपंथी के रूप में दिखाने की कोशिश की गई। मैं बिल्कुल भी चरमपंथी नहीं हूं। ट्रम्प ने अपनी प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वे नहीं जानते कि उनका उम्मीदवार कौन है।

12,000 ट्रम्प समर्थक रैली में रहे मौजूद
ग्रैंड रैपिड्स (Grand Rapids rally) में आयोजित इस रैली में 12,000 समर्थकों (Trump supporters) ने भाग लिया। ट्रम्प ने अपने समर्थकों से कहा कि हमें लड़ना होगा। ट्रम्प ने एक बार फिर से समर्थकों से कहा 'फाइट'। बता दें कि बटलर की रैली में जानलेवा हमले के बाद भी ट्रम्प ने अपने समर्थकों से यही शब्द कहे थे। रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी। ट्रम्प ने करीब डेढ घंटे तक समर्थकों को संबोधित किया।  

बाइडेन के समर्थक भी चुनाव प्रचार में जुटे (Joe Biden campaign)
इस बीच, राष्ट्रपति जो बाइडेन के समर्थक भी अपने नेता के समर्थन में जुटे हैं। जहां बात काे लेकर चर्चा तेज हो रही है कि बाइडेन राष्ट्रपति कैंडिडेसी से पीछे हट सकते हैं। वहीं,  81 वर्षीय बाइडेन और उनकी टीम ने स्पष्ट किया है कि वह राष्ट्रपति चुनाव से पीछे नहीं हटेंगे। अगर बाइडेन पीछे हटते हैं, तो उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) उनके स्थान पर सबसे उपयुक्त मानी जा रही हैं।

जे.डी. वेंस ने कमला हैरिस पर साधा निशाना
जानलेवा हमले के बाद ट्रम्प की हत्या के प्रयास के बाद की पहली बार रैली की। ट्रम्प ने वाइस प्रेसिडेंट के कैंडिडेट जे.डी. वेंस  (J.D. Vance) के साथ मंच साझा किया, जो ओहियो के 39 वर्षीय अमेरिकी सीनेटर हैं। वेंस ने कमला हैरिस (Kamala Harris) पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने यूएस मरीन कॉर्प्स में सेवा की आपने क्या किया? 

5379487