Logo
Trump rally shooting updates: डोनाल्ड ट्रम्प पर गोलीबारी के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंट और कैंपेन ऑफिसर तुरंत मंच पर पहुंचे। ट्रम्प के चारों ओर मोर्चाबंदी कर दी। ट्रम्प इस हत्या के प्रयास के बाद सुरक्षित हैं।

Trump rally shooting updates: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के बीच में गोली चली। वे इस हमले में बाल-बाल बचे। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 से पहले उनकी कैंपेन रैली के दौरान गोलियों की आवाज सुनने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने ट्रम्प को तुरंत मंच से खींच लिया, उनके एक कान से खून बहने लगा। ट्रंप ने कहा- "मुझे एक गोली मारी गई, जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छूकर निकल गई।''

मुझे तुरंत पता चल गया था कि कुछ गड़बड़ है: ट्रम्प
अटैक के बाद ट्रम्प ने सोशल साइट पर कहा- "मुझे तुरंत पता चल गया था कि कुछ गड़बड़ है, मैंने एक घरघराहट की आवाज सुनी, गोली चली और तुरंत महसूस हुआ कि गोली स्किन को छूकर निकली है।'' सीक्रेट सर्विस एजेंट और उनके कैंपेन ऑफिसर तुरंत मंच पर पहुंचे और ट्रम्प के चारों ओर एक मोर्चाबंदी कर दी। ट्रम्प इस हत्या के प्रयास के बाद सुरक्षित हैं। रैली में हमले के दौरान एक समर्थक की मौत हो गई, जबकि एक जख्मी हुआ है।

सीक्रेट एजेंट्स ने संदिग्ध हमलावर को मार गिराया
वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, बटलर काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा- रैली में फायरिंग के दौरान 2 लोगों की मौत हुई। इनमें एक संदिग्ध शूटर शामिल है। एक अन्य व्यक्ति को भी चोट आई है। सीक्रेट सर्विसेस के अधिकारियों ने एक हमलावर को मार गिराया। अटैक के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रम्प से बात कर उनका हालचाल लिया और हमले की कड़ाई से निंदा की। (ये भी पढ़ें... ट्रम्प की रैली में फायरिंग पर बाइडेन, ओबामा और मस्क का रिएक्शन)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हमले की निंदा
पीएम मोदी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर हुए हमले की निंदी की। उन्होंने X पोस्ट में लिखा- मेरे मित्र ट्रम्प पर हुए हमले को लेकर चिंतित हूं। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।  

फायरिंग के दौरान रैली में मची चीख पुकार
पेंसिल्वेनिया के बटलर में रैली में गोलीबारी के बाद अराजकता फैल गई और चीख पुकार मच गई। ट्रम्प को माइक्रोफोन पर कहते सुना गया- "मुझे मेरे जूते दे दो," जबकि सुरक्षा एजेंट्स ने उन्हें पैरों पर वापस खड़ा करने में मदद की। उन्होंने मंच से नीचे जाते हुए भीड़ की ओर बार-बार अपनी मुट्ठी उठाई और साथ ही कुछ कहते हुए देखे गए। इसके बाद एजेंट्स ने 78 वर्षीय ट्रम्प को एक SUV में बिठाया, जबकि उन्होंने एक बार फिर भीड़ की ओर मुट्ठी दिखाई।

5379487