Logo
World Crime: फ्रांस के 71 वर्षीय आरोपी पति ने पत्नी रेप के लिए अपने ओर से ‘अजीब नियम’ बनाए थे। ताकि नशीली दवाओं के प्रभाव में सोई पत्नी की नींद न खुले।

World Crime: फ्रांस में पत्नी को नशाली दवाएं देकर अजनबियों से दुष्कर्म कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात ये है कि इसके लिए 71 वर्षीय आरोपी पति ने अपने ओर से ‘अजीब नियम-कायदे’ भी बनाए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी डोमिनिक पेलिको ने 10 साल तक पत्नी को नशाली दवाएं दीं और उसके साथ करीब 92 बार घिनौती हरकत कराई। डोमिनिक खाने में पत्नी को लोरेज़ेपाम (नशीली ड्रग) मिला देता था, जिससे वह बेहोश हो जाती थी।

72 वर्षीय पीड़ित पत्नी ने लिया साहसिक फैसला
रिपोर्ट्स में दावा है कि पत्नी के गहरी नींद में जाते ही डोमिनिक ऑनलाइन मिले अजनबियों से संपर्क करता और उन्हें उसके साथ बलात्कार करने के लिए घर बुलाता था। पुलिस ने ऐसे 72 लोगों की पहचान की है, जिन्होंने बेहोशी की हालत में महिला के साथ  कम से कम 92 बार यौन संबंध बनाए। इन आरोपियों की उम्र 26 से 74 साल के बीच है। इस मामले में उल्लेखनीय बात ये है कि डोमिनिक की 72 वर्षीय पीड़ित पत्नी ने स्वयं अपनी पहचान छिपाने का कानूनी अधिकार छोड़ दिया है ताकि इस मामले में जागरूकता फैलाई जा सके।

पत्नी के रेप के लिए पति ने बताए थे ये अजीब नियम
रिपोर्ट के अनुसार, डोमिनिक ने पत्नी का रेप करने के लिए कुछ नियम बनाए थे, ताकि इस दौरान उसे तेज झटके न लगें और नींद न खुले। इन नियमों के तहत अजनबियों को आफ्टरशेव का उपयोग न करने, सिगरेट की गंध साथ न लाने, नाखून काटने और कार को घर से दूर पार्क करने की हिदायत दी जाती थी। इतना ही नहीं उन्हें कपड़े उतारने के लिए किचन का यूज करने और ठंडे हाथों को गर्म पानी से धोने के लिए भी निर्देश दिया जाता था। ताकि पत्नी को अंतरंग संबंधों के दौरान न जगाया जाए।

ऐसे हुआ सनसनीखेज मामले का खुलासा? 

  • इस मामले में पहला यौन उत्पीड़न 2011 में शुरू हुआ और यह करीब 10 साल तक चलता रहा। डोमिनिक के सनकीपन का खुलासा 2020 में हुआ, जब पुलिस ने उसे महिलाओं के स्कर्ट के नीचे वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया। जांच के दौरान दुष्कर्म के सबूत मिले और पत्नी को उसके साथ सालों तक हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया गया। 
  • पत्नी के बलात्कार और शोषण के मामले में डोमिनिक के अलावा 51 आरोपियों की पहचान की गई है, जिनमें से ज्यादतर पर दुष्कर्म के आरोप हैं। वकीलों के मुताबिक, डोमिनिक खुद भी दुष्कर्म के आरोपियों में शामिल है, उसने कई बार रेप के वीडियो भी बनाए। हालांकि, इस सब के लिए पैसों का कोई लेन-देन नहीं हुआ।

पति समेत 20 आरोपी हिरासत में, 31 को मिली बेल
पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी अलग-अलग उम्र, पेशे और बैकग्राउंड से आते हैं, जिनमें एक कंपनी का मालिक, एक पत्रकार, एक फायर ब्रिगेड अधिकारी और एक फोर्कलिफ्ट ड्राइवर शामिल हैं। कुछ शादीशुदा हैं, कुछ अविवाहित या तलाकशुदा हैं, और कुछ पारिवारिक भी हैं। 
डोमिनिक समेत 20 आरोपी हिरासत में और 31 जमानत पर हैं।

5379487