Logo
Joe Biden on Trump Assassination Attempt: जो बाइडेन ने ट्रम्प पर हत्या प्रयास के बाद देश को संबोधित किया और राजनीतिक माहौल ठंडा करने की जरूरत है। ट्रम्प ने भी एकता का संदेश साझा किया।

Joe Biden on Trump Assassination Attempt: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर पेंसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान हुए हमले के एक दिन बाद व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस से देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने देश में राजनीतिक माहौल ठंडा करने की अपील की। बता दें  कि हमले में डोनाल्ड ट्रम्प के कान में गोली लगी और रैली में शामिल हो रहे एक बाईस्टैंडर की मौत हो गई थी।

राजनीतिक हिंसा पर बाइडेन ने जाहिर की चिंता
जो बाइडेन ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 (US Presedential Election 2024) के प्रचार के चलते भावनाएं उफान पर हैं। उन्होंने कहा 'हम राजनीतिक हिंसा के रास्ते पर नहीं जा सकते, नहीं जाना चाहिए।अमेरिकी लोकतंत्र में न्याय, गरिमा और निष्पक्षता महत्वपूर्ण हैं।' इससे पहले बाइडेन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट कर भी ट्रम्प पर हुए हमले की निंदा की। 

राजनीतिक माहौल ठंडा करने की जरूरत
बाइडन ने अमेरिकियों से अपील की कि वे राजनीतिक माहौल को ठंडा करे। उन्होंने कहा कि राजनीति कभी भी एक जंग का मैदान नहीं होना चाहिए, और न ही एक यह कोई हत्या का मैदान होना चाहिए। बाइडन ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, देश में तनाव बढ़ता जा रहा है, लेकिन हमें हिंसा में नहीं उतरना चाहिए। हमें हिंसा से दूर रहना चाहिए।

देश में बढ़ रही राजनीतिक हिंसा को कम ना आंकें
बाइडेन ने कहा कि मुझे यकीन है कि विपक्षी पार्टी मेरे रिकॉर्ड की आलोचना करेगी और देश के लिए अपना विजन पेश करेगी। मैं सभी अमेरिकियों से अपील करता हूं कि देश में बढ़ रही राजनीतिक हिंसा को सामान्य नहीं आकें। बाइडेन ने कहा कि जब हम असहमत होते हैं, हम दुश्मन नहीं होते, हम पड़ोसी, दोस्त, कलीग और सबसे अहम यह कि हम साथी अमेरिकन होते हैं।

अमेरिका की एकता ही इसकी पहचान
बाइडेन ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि अमेरिका की एकता ही इसकी पहचान है। बाइडेन ने कहा कि हम अपने मतभेदों को बैलेट बॉक्स से हल करते हैं। इस तरह के हमले अमेरिका के सिद्धांतों के खिलाफ है। यह हमारी राष्ट्र की पहचान नहीं है, और हम इसे होने नहीं दे सकते।

ट्रम्प ने भी की हिंसा को नकारने की अपील
हमले के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज शेयर  किया। ट्रम्प ने कहा कि अमेरिकियों को  बुराई को जीतने नहीं देना चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "अकेले भगवान ने इस घटना को होने से रोका। ट्रम्प ने अमेरिकियों से अपील की कि वे एकजुट रहें और हिंसा को नकारें। बाइडन और ट्रम्प दोनों ने राजनीतिक तनाव को कम करने और एकता बनाए रखने की अपील की।

5379487