Logo
election banner
lebanon israel war: इजरायल ने एक बार फिर लेबनान की राजधानी बेरूत में बमबारी की है। इस हमले में 22 लोगों के मारे जाने की खबर है।

lebanon israel war: इजरायल ने एक बार फिर लेबनान में बड़ा हवाई हमला किया है। बताया जा रहा है कि इजरायल के इस एयर स्ट्राइक में लेबनान के 22 लोगों की मौत हो गई। जबकि, 100 लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल का यह हमला हिजबुल्लाह के एक बड़े नेता को खत्म करने के लिए किया गया था, लेकिन वह भाग निकला।

लेबनानी अधिकारियों ने बताया कि घनी आबादी वाले बेरूत इलाके में इजरायल द्वारा किए गए हमलों में करीब 22 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायल के इस हमले में हिजबुल्लाह का एक बड़ा लीडर बच गया।

हिजबुल्लाह लीडर के खात्मे के लिए इजरायल ने किया एयर स्ट्राइक
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल ने यह हमला मुख्य रूप से हिजबुल्लाह की कम्यूनिकेशन यूनिट के हेड वफीक सफा की खात्मे के लिए किया था। लेकिन इस हमले में वफीक सफा बच निकला। हिजबुल्लाह के अल मनार टीवी ने पुष्टि की है कि हत्या का प्रयास विफल हो गया क्योंकि हमले के समय सफा इमारत में मौजूद नहीं था।

इजरायल का सबसे बड़ा हमला
बताया जाता है कि इजराजय द्वारा किया गया यह पिछले एक साल में सबसे घातक थे। इस हमले में बेरूत के दो अलग-अलग आवासीय इलाकों में स्थित इमारतों को निशाना बनाया। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हमले की जानकारी देते हुए बताया कि इजरायली हवाई हमलों में करीब 22 लोगों की मौत हो गई और 117 लोग घायल हो गए हैं। हवाई हमलों में एक आठ मंजिला इमारत को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया, जबकि दूसरी इमारत की निचली मंजिलें तबाह हो गईं।

5379487