Logo
Netanyahu UN Speech: इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने UN में हमास और ईरान के खिलाफ सख्त संदेश दिया, हमास के खत्म होने तक युद्ध जारी रखने का ऐलान किया।

Netanyahu UN Speech: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को कड़े शब्दों में अपना संदेश दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इजरायल अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहा है और उसे हमास और दूसरे दुश्मनों से निपटना है। नेतन्याहू ने कहा कि हमास को खत्म करना जरूरी है, और इजरायल तब तक नहीं रुकेगा जब तक उसे पूरी जीत नहीं मिलती।

'हमास को खत्म करना होगा, हम पीछे नहीं हटेंगे'
नेतन्याहू ने UNGA में कहा, "हमास का अस्तित्व हमारे लिए खतरा है। अगर इसे रोका नहीं गया तो यह बार-बार इजरायल पर हमला करेगा। इसलिए हमास का अंत होना चाहिए।" नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल तब तक नहीं रुकेगा जब तक पूरी जीत नहीं मिल जाती। नेतन्याहू ने कहा कि हमास के खिलाफ इजरायल की लड़ाई निर्णायक होगी। जब तक हमास को पूरी तरह से मिटा नहीं दिया जाता इजरायल नहीं रुकेगा। 

ईरान में कहीं भी पहुंच सकता है इजरायल 
इजरायल के प्रधानमंत्री ने ईरान को भी कड़ा संदेश दिया। नेतन्याहू ने कहा, "ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां इजरायल नहीं पहुंच सकता।" नेतन्याहू ने कहा  कि इजरायल के सैनिकों ने दुश्मनों से लड़ते हुए असाधारण साहस दिखाया है। आज इजरायल पूरी दुनिया को दिखा चुका है कि वह किसी भी खतरे का सामना करने के लिए तैयार है।

हमास के सरेंडर के बिना नहीं रुकेगी जंग
नेतन्याहू ने कहा कि  इजरायल ने 90% हमास के रॉकेट्स को नष्ट कर दिया है। इजरायन ने हमास के आधे सैनिकों को या तो मार दिया गया है या गिरफ्तार कर लिया गया है। नेतन्याहू ने कहा कि हमास के सरेंडर के बिना युद्ध नहीं रुकेगा। जब तक हमारे देश के सभी बंधक सुरक्षित वापस नहीं आ जाते, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। हम अपने एक एक नागरिकों को सुरक्षित वापस अपने वातन लाकर ही दम लेंगे। 

UN को बताया "हिपोक्रिट" और "एंटीसिमेटिक"
अपने संबोधन में नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने हमेशा इजरायल को निशाना बनाया है और यह नैतिक धब्बा है। Times of Israel की रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्याहू ने UNGA को भी "हिपोक्रिट" और "एंटीसिमेटिक " कहा। नेतान्याहू ने कहा कि यूनएजीए ने भी हमास और इजरायल के बीच संघर्ष में एकतरफा राय रखी है। इस तरह का पक्षपात दुनिया के सामने संयुक्त राष्ट्र की निष्पक्षता पर सवाल उठाता है।

अमेरिका से पूछा कि क्या आप आतंकी हमले को झेलते?
नेतन्याहू ने अमेरिकी सरकार से भी सवाल दिया। नेतन्याहू ने UNGA में पूछा, "कल्पना कीजिए अगर आतंकवादियों ने एल पासो और सैन डिएगो जैसे शहरों को खाली करवा दिया होता, तो अमेरिकी सरकार कितना समय तक इसे सहन करती?" इस सवाल से नेतन्याहू ने इजरायल की स्थिति को अमेरिकी परिप्रेक्ष्य में रखने की कोशिश की।

सच्चाई बताने के लिए UNGA में आना पड़ा
नेतन्याहू ने यह भी कहा कि वह इस साल UNGA में आने का इरादा नहीं रखते थे। लेकिन जब उन्होंने अपने देश के खिलाफ झूठ और गलत बयान सुने, तो उन्होंने खुद आकर सच्चाई बताने का फैसला किया। नेतन्याहू ने कहा कि कि इजरायल ने अब तक बड़ी सफलताएं हासिल की हैं। इजरायल पीछे हटने वाला नहीं है।

5379487