Logo
Nikki Haley Remarks on India:अमेरिका की मुख्य विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा है कि भारत अमेरिका के साथ साझेदारी तो करना चाहता है, लेकिन उसे अमेरिकियों के नेतृत्व

Nikki Haley Remarks on India: अमेरिका के मुख्य विपक्षी दल पब्लिकन पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने भारत को निशाने पर लिया। हेली ने बुधवार को कहा कि भारत अमेरिका का साझेदार तो बनना चाहता है, लेकिन फिलहाल उसे अमेरिकियों के नेतृत्व पर भरोसा नहीं है। भारतीय मूल की  प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट ने कहा कि भारत ने मौजूदा वैश्विक स्थिति को देखते हुए काफी चालाकी से खेला है और रूस के साथ करीबी बरकरार रखा है। 

अमेरिका को कमजोर मानता है भारत
एक इंटरव्यू में 51 साल की हेली ने कहा कि मौजूदा समय में भारत अमेरिका को कमजोर मानता है। अमेरिकी प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट ने कहा कि मैं भारत के साथ डील की है। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से भी बातचीत की है। ऐसे में कह सकती हूं कि इंडिया हमारा पार्टनर बनना चाहता है। भारत रूस के साथ साझेदारी नहीं करना चाहता। अमेरिकी नेता ने फॉक्स बिजनेस न्यूज को दिए इंटरव्यू के दौरान यह बात कही।

भारत को रूस से मिलते हैं सैन्य उपकरण
निक्की हेली ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि भारत को जीत के लिए हम पर भरोसा नहीं है। इंडिया देख रहा है कि हम अभी कमजोर हैं। भारत रूस के साथ करीबी रिश्ता बरकरार रखे हुआ है, क्योंकि उसे रूस से हथियार और बहुत सारे सैन्य उपकरण मिलते हैं। जब हम फिर से नेतृत्व करने की स्थिति में आएंगे और मजबूत बनेंगे तो हमारे पुराने दोस्त हमारे साथ आएंगे। 

5379487