Logo
Pavel Durov arrested inside story: टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव को अरेस्ट किया जा चुका है। अब इस मामले में एक मिस्ट्री वुमेन की एंट्री हो गई है। जानिए कौन हैं सुंदरी जूली वाविलोवा...

Pavel Durov arrested inside story: 24 वर्षीय "क्रिप्टो कोच" और वीडियो गेम स्ट्रीमर जूली वाविलोवा (Juli Vavilova) की अचानक से गायब होना ऑनलाइन दुनिया में हलचल मचा दी है। यह आशंका जताई जा रही है कि उनकी गुमशुदगी का संबंध टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव की फ्रांस में हुई गिरफ्तारी से हो सकता है। पावेल ड्यूरोव, लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के निशाने पर थे। शनिवार, 24 अगस्त को ड्यूरोव को फ्रांसीसी पुलिस ने गिरफ्तार किया।

फ्रांस में पकड़े गए पावेल ड्यूरोव
शनिवार, 24 अगस्त को फ्रांसीसी पुलिस ने टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव को ले बॉर्गेट एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। टेलीग्राम के इस अरबपति संस्थापक को रूस के मार्क जकरबर्ग के रूप में भी जाना जाता है। पावेल ड्यूरोव को टेलीग्राम पर कथित तौर पर आपराधिक गतिविधि फैलाने, नाबालिगों के खिलाफ कथित अपराधों, वैश्विक ड्रग तस्करी सहित कई आरोपों में गिरफ्तार किया गया। वर्तमान में टेलीग्राम के करीब 900 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले जूली वाविलोवा और पावेल ड्यूरोव एक साथ यात्रा कर रहे थे, और तब से वाविलोवा का कोई पता नहीं चल पाया है। उनके परिवार ने एएफपी को बताया कि वे जूली से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं और उनकी सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, ड्यूरोव के साथ एक मिस्ट्री महिला, जिसे उनकी प्रेमिका बताया जा रहा है, उसे भी गिरफ्तार किया गया था। दावा किया जा रहा है कि गिरफ्तार महिला जूली वाविलोवा हैं।

क्या जूली वाविलोवा ने ही कराया पावेल ड्यूरोव को गिरफ्तार?
सोशल मीडिया इस बात की भी चर्चा हो रही है कि क्या सच में जूली वाविलोवा टेलीग्राम सीईओ की प्रेमिका हैं? सोशल मीडिया यूजर्स के मुताबिक, पुलिस अधिकारी जूली वाविलोवा पर निगाह रखे हुए थे, जिसके कारण वे टेलीग्राम सीईओ पावेल ड्यूरोव तक पहुंचने में सफल रहे। यह भी कहा जा रहा है कि वाविलोवा ने खुद ही पुलिस को ड्यूरोव के बारे में जानकारी दी हो। कहा  ये भी जा रहा है कि जूली वाविलोवा प्रेमिका नहीं बल्कि एख पुलिस एजेंट के रूप में काम कर रही थीं। हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

कौन हैं जूली वाविलोवा?
जूली वाविलोवा दुबई की एक क्रिप्टो कोच और स्ट्रीमर हैं। खुद को गेमर बताने वाली वाविलोवा के इंस्टा पर 20,000 से ज्यादा फॉलोअर हैं। वाविलोवा गेमिंग, साइकोलॉजी, क्रिप्टो और कई भाषाओं (स्पेनिश, इंग्लिश, रशियन, और अरैबिक) को जानती हैं।

पावेल ड्यूरोव की कंपनी ने क्या कहा?
ड्यूरोव की कंपनी का कहना है कि 39 वर्षीय सीईओ पावेल ड्यूरोव छिपे हुए नहीं थे और न ही वे फरार थे। वे नियमित रूप से यूरोप में यात्रा करते रहते थे, क्योंकि उनके पास फ्रांस की भी नागरिकता है।

5379487