Logo
Tourist Helicopter Crash in Colombia: अधिकारियों ने बताया कि एक घबराए हुए यात्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उसके टूटे हुए पैर और शरीर पर लगे घावों का इलाज किया गया। बाकी सभी सुरक्षित हैं। 

Tourist Helicopter Crash in Colombia: कोलंबिया में एक टूरिस्ट हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के तुरंत बाद क्रैश हो गया। दुर्घटटना के बाद हेलिकॉप्टर के अंदर मची अफरा-तफरी का वीडियो सामने आया है। हेलीकॉप्टर को पूरे 12 मिनट तक हवा में रहना था। लेकिन उड़ान भरने के बाद पायलट नियंत्रण खो बैठा और आसमान से गिर गया। यह हादसा सोमवार को मेडेलिन में एक ऊंची इमारत पर हुआ। 

हेलिकॉप्टर 6 टूरिस्ट को शहर के मध्य में एक आलीशान रात्रिभोज में ले जा रहा था। बेल 206 हेलिकॉप्टर पर सवार सभी छह लोग बच गए। अधिकारियों ने बताया कि एक घबराए हुए यात्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उसके टूटे हुए पैर और शरीर पर लगे घावों का इलाज किया गया। बाकी सभी सुरक्षित हैं। 

फ्रांसिस्को ने सुनाया घटनाक्रम
टेक्सास के 36 वर्षीय पर्यटक फ्रांसिस्को सालास ने बताया कि वे मेडेलिन के मैनरिक के पास स्थित एक हवाई जहाज थीम वाले रेस्तरां हैंगर में जा रहे थे। इसके लिए ओलाया हेरेरा हवाई अड्डे से रेस्तरां तक 12 से 15 मिनट की उड़ान के लिए लगभग 73 डॉलर का भुगतान किया गया था। लेकिन उड़ान भरने के तुरंत बाद हेलीकॉप्टर नीचे की ओर जाने लगा। 

उन्होंने कहा कि मेरे बगल में एक महिला थी, जिसके शरीर का वजन बहुत अधिक था। उसमें खुद को संभालने की ताकत नहीं थी। इसलिए मैंने उसे पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि यह काफी भयावह था। इस हादसे में को-पायलट एचेवेरी का पैर टूट गया। पायलट 32 वर्षीय ब्रायन मिशेल अल्वारेज थे। 

70 कर्मचारियों ने बचाई 6 पर्यटकों की जान
दुर्घटना के बाद 70 से अधिक आपातकालीन कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और यात्रियों को बचाने में मदद की। एक वीडियो में पायलट को हेलीकॉप्टर से बाहर निकलते और एंटीना से जुड़ी सीढ़ी को पकड़े हुए दिखाया गया है। मेडेलिन अग्निशमन विभाग ने मंगलवार सुबह हेलीकॉप्टर को घटनास्थल से हटाने के लिए कई क्रेनों का इस्तेमाल किया। सभी हेलीकॉप्टर उड़ानें रोक दी गई हैं, जबकि अधिकारियों ने कारण की जांच शुरू कर दी है।

5379487