Logo
Trump Rally Shooting: पेन्सिल्वेनिया की चुनावी रैली में डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या का प्रयास हुआ। हमलावर ने कथित तौर पर निर्माणाधीन प्लान एजीआर इंटरनेशनल से जुड़ी एक बिल्डिंग की छत से रैली पर गोलियां चलाईं।

Trump Rally Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प शनिवार को एक जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए। वे तीसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए नॉमिनेशन फाइल करने से एक दिन पहले पेन्सिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान 20 साल के हमलावर ने ऑटोमैटिक AR-स्टाइल राइफल से ट्रम्प को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली ट्रम्प के दाएं कान को छूकर निकल गई। उनके कान और चेहरा खून से सना नजर आया। हमले के दौरान रैली में आए दो लोगों को गोलियां लगी हैं, इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई। पढ़ें, रैली में मौजूद चश्मदीदों की आंखों देखी...

गोलियां चलने पर सभी घुटनों के बल बैठ गए: चश्मदीद
पेन्सिल्वेनिया में फेडरल सीनेट के उम्मीदवार डेव मैकोर्मिक ने बताया- मैं ट्रम्प की दायीं ओर स्थित स्टेज पर बैठा था। स्टेज से पूर्व राष्ट्रपति का भाषण चल रहा था। तभी सामने से गोलियां चलने की आवाजें आने लगीं। ट्रम्प अचानक नीचे झुके, सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स तुरंत हरकत में आए और मंच पर पहुंचकर डोनाल्ड ट्रम्प को कवर किया। उन्हें स्टेज से नीचे उतारकर पीछे कार की ओर ले गए। इस दौरान रैली में मौजूद लोगों में चीख-पुकार मच गई। हम सभी अपनी घुटनों या प्रोन पोजिशन में आ गए, क्योंकि पता चल चुका था कि यहां गोली चल रही है। बाद में मैंने नोटिस किया कि पास बैठे एक शख्स को गोली लग गई थी। (ये भी पढ़ें... कौन है पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर गोलियां चलाने वाला थॉमस मैथ्यू, बोला- ट्रम्प से नफरत करता हूं)

Donald Trump Attacked in Election Rally
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हमले में बाल-बाल बचे। गोली (लाल घेरे में) उनके दाएं कान को छूकर निकल गई।

चश्मदीदों ने बताई हमले की पूरी कहानी

  • जोसेफ नामक एक सपोर्टर ने NBC न्यूज़ को बताया कि उसके पास बैठे एक शख्स को गोली लगी थी। मैंने कई गोलियों की आवाज सुनीं। मेरे पास के एक आदमी के माथे पर गोली लगी थी, वह तुरंत मर गया (और) ब्लीचर्स के नीचे गिर गया। दूसरी महिला को हाथ में गोली लगी। 
  • एक अन्य चश्मदीद ने BBC से कहा- गोलियों की आवाज सुनकर मैं देखा कि एक शूटर कम ऊंचाई वाली बिल्डिंग की छत से फायरिंग कर रहा है। मैंने चिल्लाकर आसपास मौजूद पुलिस और सीक्रेट एजेंट्स को हमले को लेकर अलर्ट किया। इसी दौरान सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने अचूक निशाना साधकर हमलावर का भेजा उड़ा दिया।
  • बीवर काउंटी रिपब्लिकन पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट रिको एलमोर ने कहा कि ट्रम्प की चुनावी रैली के दौरान मैं स्पेशल गेस्ट की कतार में डोनाल्ड ट्रम्प के सामने बैठा था। यह घटना काफी "डरावनी" थी। 

फायरिंग के दौरान रैली में मची चीख पुकार
पेंसिल्वेनिया के बटलर में रैली में गोलीबारी के बाद अराजकता फैल गई और चीख पुकार मच गई। ट्रम्प को माइक्रोफोन पर कहते सुना गया- "मुझे मेरे जूते दे दो," जबकि सुरक्षा एजेंट्स ने उन्हें पैरों पर वापस खड़ा करने में मदद की। उन्होंने मंच से नीचे जाते हुए भीड़ की ओर बार-बार अपनी मुट्ठी उठाई और साथ ही कुछ कहते हुए देखे गए। इसके बाद एजेंट्स ने 78 वर्षीय ट्रम्प को एक SUV में बिठाया, जबकि उन्होंने एक बार फिर भीड़ की ओर मुट्ठी दिखाई।

5379487