Logo
Who is Cristiana Barsony-Arcidiacono: लेबनान पेजर धमाके में अब एक मिस्ट्री वुमन की एंट्री हो गई है। हंगरी की कंपनी सीईओ BAC Consulting की CEO क्रिस्टियाना बारसोनी का नाम जोड़ा जा रहा है।

Who is Cristiana Barsony-Arcidiacono: लेबनान पेजर धमाके की गुत्थियां उलझती जा रही है। इस मामले में अब एक मिस्ट्री वुमन की एंट्री हो गई है। इस रहस्यमीय महिला का नाम क्रिस्टियाना बारसोनी-अर्सिडियाकोनो है। यह महिला हंगरी बेस्ड कंपनी बीएस कंसल्टिंग  (BAC Consulting) की सीईओ हैं। इस कंपनी का लेबनान पेजर धमाकों से कनेक्शन बताया जा रहा है। इन धमाकों में 37 लोग मारे गए थे और 4000 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। हिज्बुल्लाह आतंकियों को निशाना बनाने के लिए कथित तौर पर इजरायली खुफिया एजेंसी ने पेजर्स में बम प्लांट किए थे। 

क्रिस्टियाना ने आरोपों से किया इनकार
BAC Consulting, बुडापेस्ट की कंपनी है। इस कंपनी के पास ताइवान की Gold Apollo कंपनी के ब्रांड नेम का इस्तेमान करने का लाइसेंस था। क्रिस्टियाना ने इन पेजरों की डिजाइन का लाइसेंस हासिल किया था। हालांकि, क्रिस्टियाना ने एनबीसी NBC News से बातचीत के दौरान बताया कि वह सिर्फ एक इंटरमीडियरी हैं। इस मामले में उनका कोई सीधा हाथ नहीं है। क्रिस्टियाना की मां ने भी इन आरोपों को खारिज किया है। क्रिस्टियाना की मां ने कहा है कि मेरी बेटी का लेबनान में हुए धमाकों से कोई संबंध नहीं है। 

हंगरी की सुरक्षा सेवा ने दी सफाई
हंगरी की राष्ट्रीय सुरक्षा सेवा ने इस मामले को लेकर कहा कि लेबनान में धमाके के लिए इस्तेमाल हुए पेजर कभी भी हंगरी की धरती पर नहीं आए थे। न ही किसी हंगेरियन कंपनी या विशेषज्ञ इस धमाके में संलिप्त था। इसके बावजूद, क्रिस्टियाना से कई बार पूछताछ की गई है। क्रिस्टियानाने बार-बार दावा किया है कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें: कौन हैं रिन्सन जोस?, लेबनान ब्लास्ट से जुड़ा नाम, बम वाले पेजर्स सप्लाई करने का आरोप

क्रिस्टियाना की मां ने किया बेटी का बचाव
क्रिस्टियाना की मां बीट्रिक्स ने AP से फोन पर बताया कि उनकी बेटी फिलहाल हंगरी की सीक्रेट सर्विस की निगरानी में किसी सुरक्षित जगह पर है। हालांकि, हंगरी की सुरक्षा सेवाओं ने इस दावे का खंडन किया। हंगरी सिक्योरिटी सर्विस का कहना है कि क्रिस्टियाना को कोई सुरक्षा नहीं की गई है। जांच के दौरान क्रिस्टियाना से कई बार बात की गई है। क्रिस्टियाना के लेबनान धमाकों में शामिल होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: इजरायली हवाई हमले में हिज्बुल्लाह कमांडर इब्राहिम अकील ढेर, अमेरिका की वांटेड लिस्ट में था शामिल

कहां हैं क्रिस्टियाना बारसोनी? कोई अता-पता नहीं
क्रिस्टियाना के गायब होने की खबरें तब सामने आईं जब बुडापेस्ट बेस्ट आधारि कंपनी से जुड़े सवालों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। रॉयटर्स की टीम जब क्रिस्टियाना के घर पहुंची, तो वहां का दरवाजा बंद मिला। क्रिस्टियाना के पड़ोसियों ने बताया कि क्रिस्टियाना कुछ दिनों से नजर नहीं आई है। इसके बाद से यह मामला पूरी तरह से रहस्यमयी हो गया है। क्रिस्टियाना की ओर से कोई जवाब नहीं आने की वजह से रहस्य और गहरा गया है।

5379487