Logo
Donald Trump’s Shooter: हमलावर ने शनिवार को पेंसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान अंडर कंस्ट्रक्शन प्लांट की छत से ट्रम्प पर गोलियां चलाई थीं। एक गोली कथित तौर पर डोनाल्ड ट्रम्प के कान को छूकर निकल गई। 

Donald Trump’s Shooter: चुनावी रैली में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है। यूएस सीक्रेट सर्विसेस के मुताबिक, हमलावार को मौकं पर ढेर कर दिया गया। उसने ट्रम्प की हत्या के मकसद से उन पर गोलियां दागी थीं, लेकिन शूटर का निशाना चूक गया और गोली डोनाल्ड ट्रम्प के कान को छूती हुई निकल गई। FBI समेत अन्य खुफिया एजेंसियां हमले से पहले की घटनाओं से कड़ियां जोड़ने की कोशिश कर रही हैं।

हमलावर के बैकग्राउंड और अटैक के मकसद की तलाश

  • अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए बंदूकधारी हमलावर की शिनाख्त थॉमस मैथ्यू के तौर पर हुई है, जो महज 20 साल का है। उसे सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने गोली मारकर ढेर कर दिया। शूटर मैथ्यू बेतल पार्क का रहने वाला था। हमले के मसकद तक पहुंचने के लिए उसके बैकग्राउंड और कनेक्शन की जांच की जा रही है। 
  • बता दें कि मैथ्यू ने शनिवार को पेंसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान अंडर कंस्ट्रक्शन प्लांट की छत से ट्रम्प पर निशाना साधकर गोलियां चलाई थीं। एक गोली कथित तौर पर डोनाल्ड ट्रम्प के कान को छूकर निकल गई। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं, ट्रम्प सुरक्षित हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प का शूटर कौन था?
NY पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर गोलियां चलाने वाला थॉमस मैथ्यू बेतल पार्क शहर का निवासी है। बंदूकधारी ने बटलर फार्म शो ग्राउंड्स में ट्रम्प की रैली के दौरान मंच से करीब 118 मीटर दूरी पर पोजिशन ले रखी थी। इसके लिए वह एक निर्माणाधीन प्लांट की छत पर पहुंचा था। जैसे ही मैथ्यू ने गोलियां चलाईं, रैली में तैनात सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने अचूक निशाना साधकर उसे ढेर कर दिया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में सामने आया है।

Trump rally Shooter Thomas Matthew
Trump rally Shooter Thomas Matthew

हमलावर ने किस हथियार से चलाई थी गोलियां?   
सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने अपना काम कर दिया था। इसके बाद एजेंट्स प्लांट की छत पर पहुंचे तो हमलावर मैथ्यू के पास एक AR-स्टाइल की राइफल मिली। एक FBI एजेंट के बयान के अनुसार, इस "हत्या के प्रयास" के पीछे की मंशा का अभी तक पता नहीं चला है। हमलावर की एक गोली डोनाल्ड ट्रम्प के कान के पास से गुजरी और दूसरी गोली से रैली में आए एक समर्थक को लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। दो शख्स जख्मी हुए हैं।

क्या हमलावर ने अकेले हमला किया?
FBI अधिकारियों ने कहा है कि वे अभी तक पुष्टि नहीं कर सकते कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला "लोन वुल्फ अटैक" था या नहीं। पेंसिल्वेनिया स्टेट पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल जॉर्ज बेविन्स के अनुसार, "यह तय करना अभी जल्दबाजी होगी। हमने एक शूटर की पहचान की है, जांच जारी है। हम कई लीड्स का फॉलो कर रहे हैं और यह साफ होने में थोड़ा वक्त लगेगा कि यह एक अकेले बंदूकधारी का काम था या इसमें अन्य लोग भी शामिल थे।"

5379487