Logo
बस्तर से कांग्रेस का टिकट पीसीसी चीफ दीपक बैज को मिलना तय हो गया है, लेकिन इसी बीच पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हनी ट्रैप में फंसकर गंवाए करोड़ों रुपए।

जगदलपुर। शहीद महेंद्र कर्मा विश्व विद्यालय में चौथा दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। महामहिम राज्यपाल विश्व भूषण और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम में शामिल हुए। विश्व विद्यालय के 93 छात्रों को गोल्डमेडल और 43 शोध छात्रों को पीएचडी की उपाधि दी गई। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में मंगलवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

दीक्षांत समारोह : राज्यपाल और सीएम साय हुए शामिल, 93 छात्रों को गोल्डमेडल और 43 को मिली पीएचडी की उपाधि : शहीद महेंद्र कर्मा विश्व विद्यालय में चौथा दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। महामहिम राज्यपाल विश्व भूषण और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम में शामिल हुए। विश्व विद्यालय के 93 छात्रों को गोल्डमेडल और 43 शोध छात्रों को पीएचडी की उपाधि दी गई। 


कांग्रेस दफ्तर से सुरक्षा हटाने का आरोप : कांग्रेस ने लगाया दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही का आरोप, एसपी को लिखी चिट्ठी : लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर से सुरक्षा हटा ली गई है। जिसको लेकर एक बार फिर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है। सुरक्षा हटाने का आरोप लगाते हुए पीसीसी प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैंदू ने कहा कि, कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से सुरक्षा हटा ली गई है। राजीव भवन की सुरक्षा दुर्भावनावश हटाई गई है। उन्होंने आगे कहा कि, एक एसआई और चार सिपाही पहले 24 घंटे तैनात हुआ करते थे। राजीव भवन की सुरक्षा हटाए जाने को लेकर हमनें SP को चिट्ठी लिखी है। 


लखमा ने लगा दी दिल्ली दौड़ : बेटे के लिए मांग रहे बस्तर से टिकट, कई समर्थकों के साथ डाला डेरा : बस्तर से कांग्रेस का टिकट पीसीसी चीफ दीपक बैज को मिलना तय हो गया है, लेकिन इसी बीच पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को वे अपने बेटे और समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंच गए, जहां पार्टी आलाकमान के सामने ही बैज के बजाय अपने बेटे हरीष को टिकट देन की मांग जोरदार ढंग से उठाई है।

लोकसभा चुनाव : डिप्टी सीएम साव बोले- कांग्रेस के पास ना नीति और ना ही है नीयत, शर्मा बोले- जीतेंगे सभी 11 सीटें : भाजपा ने डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग अभियान की शुरुआत की है। इसको लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, बीजेपी देश के लिए राजनीति करती है और इसी लिए देश को आगे बढ़ाने के लिए लोगों से सहयोग ले रही है। वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी कांग्रेस पर तंज कसा है। 

लापता सैनिक की मिली लाश : राजिम मेले में ड्यूटी पर आया था, अचानक हो गया था लापता : छत्तीसगढ़ के राजिम- नवापारा के खोलीपारा इलाके में एक युवक की लाश खेत में पड़ी मिली है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पहुंची। मामला नवापारा थाना क्षेत्र का है। 

Honey Trap: हुस्न का जाल बना रहा कंगाल, शहर के पांच रईस ट्रैप में फंसकर गंवा चुके एक करोड़ से ज्यादा रुपये : हनी ट्रैप दो शब्दों से मिलकर बना है। हनी और ट्रैप। हनी का मतलब शहद होता है और ट्रैप का मतलब जाल। आसान शब्दों में कहें, तो एक ऐसा मीठा जाल जिसमें फंसने वाले को अंदाजा भी नहीं होता कि वो कहां फंस गया। खूबसूरत युवतियां हाई प्रोफाइल लोगों, दुकानदारों, युवाओं और प्रौढ़ व्यक्तियों को इसका शिकार बनाती हैं और उनसे मोटी रकम वसूल लेती हैं।

गोलीबाज आप नेता गिरफ्तार: जमीन विवाद में खरसिया के भाजपा नेता को मार दी गोली, रायपुर एयरपोर्ट में पकड़ा गया : खरसिया गोली कांड मामले में पुलिस ने 10 घंटे में आरोपी अमर अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। रायगढ़ पुलिस और रायपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को रायपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। गोली कांड के बाद आरोपी दिल्ली भागने का प्लान बना रहा था। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। 

नई सुविधा : जगदलपुर-हैदराबाद के बीच अब इंडिगो की उड़ान, चार दिन रायपुर भी आएगी फ्लाइट : जगदलपुर और हैदराबाद के बीच विमान सेवा प्रारंभ करने की घोषणा इंडिगो एयरलाइंस द्वारा कर दी गई है। यह फ्लाइट तीन दिन दोनों शहरों के बीच आवाजाही करेगी और चार दिनों तक इसका विस्तार रायपुर तक किया जाएगा। यानी चार दिन तक रायपुर-जगदलपुर के बीच यात्री इंडिगो की फ्लाइट में सफर करने की सुविधा ले पाएंगे। विमान का संचालन 31 मार्च से किए जाने की घोषणा की गई है। इंडिगो द्वारा इस फ्लाइट की शुरुआत करने की चर्चा काफी समय पहले प्रारंभ हो गई थी, मगर औपचारिक घोषणा अभी की गई है। रायपुर, जगदलपुर, हैदराबाद के बीच अभी अलायंस एयर द्वारा फ्लाइट का संचालन किया जाता है।

5379487