Logo
Delhi MCD News: एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार ने एक हजार कर्मचारियों का सर्विस रिकॉर्ड मांगा है, जिसके बाद न केवल कर्मचारियों बल्कि अफसरों में भी हड़कंप मचा है। नीचे पढ़िये पूरा मामला...

Delhi MCD News: दिल्ली एमसीडी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एमसीडी में जल्द ही बड़ा तबादला देखने को मिल सकता है। एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार ने एमसीडी बिल्डिंग में काम करने वाले एक हजार से अधिक कर्मचारियों के सर्विस रिकॉर्ड मंगवाए हैं। बताया जा रहा है कि इंजीनियर्स एमसीडी बिल्डिंग में काम करने की हर संभव कोशिश करते हैं। अगर उनका कहीं तबादला भी कर दिया जाता है, तो वह कहीं से कहीं जुगाड़ लगाकर फिर से एमसीडी बिल्डिंग में ही काम करने आ जाते हैं। ऐसे में एमसीडी में काम कर रहे कर्मचारियों का बड़े स्तर पर ट्रांसफर हो सकता है।

कमिश्नर के फैसले से अधिकारियों में हड़कंप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमसीडी कमिश्नर ने एक हजार से अधिक कर्मचारियों के सर्विस रिकॉर्ड मंगवाए हैं। कमिश्नर इन रिकॉर्ड्स को देखेगा और उस हिसाब से फैसला लेगा कि कितने कर्मचारियों का ट्रांसफर करना चाहिए। कमिश्नर के इस फैसले से एमसीडी बिल्डिंग में काम कर रहे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। कर्मचारियों को यही डर सता रहा है कि पता नहीं उनका ट्रांसफर कहां कर दिया जाएगा। कई ऐसे कर्मचारी हैं, जिन्होंने जूनियर इंजीनियर के रूप में एमसीडी बिल्डिंग में ड्यूटी जॉइन की और कई प्रमोशन भी लिए, लेकिन अभी तक एक ही विभाग में जमे हुए हैं।

दूसरे विभाग में ट्रांसफर किए जाएंगे अधिकारी

अश्विनी कुमार के इस फैसले से एक ओर निराशा है, तो दूसरी ओर उन कर्मचारियों के मन में आशा भी जाग उठा है, जो एमसीडी बिल्डिंग में कार्य करना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि अब उनका ट्रांसफर एमसीडी बिल्डिंग में हो सकता है। कमिश्नर ने कहा कि यहां लंबे समय से काम कर रहे कर्मचारियों का ट्रांसफर किसी दूसरे विभाग में किया जाएगा, ताकि वह एक ही स्थान पर सत्ता बनाकर नहीं बैठ सके। अब देखने वाली बात होगी कि कमिश्नर यह फैसला कब लेता है और इस फैसले में कितने कर्मचारियों का ट्रांसफर होता है। 

ये भी पढ़ें:- DMRC का ताजा अपडेट: फेज-4 के पहले सेक्शन का जल्द होगा उद्घाटन, जानें कहां से कहां तक दौड़ेगी ट्रेन 

ये भी पढ़ें:- कैब ड्राइवर ने अपनी ही कंपनी को कर दिया कंगाल, डांट के बाद उड़ा दिए 3.5 करोड़ रुपये

5379487