Logo
Haryana Assembly Elections: विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट कटने से बीजेपी के कई नेताओं में नाराजगी है। उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होते ही पार्टी के नेता बगावत पर उतर आए और कई विधायकों ने अपना इस्तीफा भी दे दिया।

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसके बाद से ही पार्टी नेताओं में खलबली मची हुई है। राज्य में 67 उम्मीदवारों की लिस्ट होने के बाद से ही पार्टी नेताओं के इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया। रानियां, महम, बाढड़ा, थानेसर, उकलाना, सफीदों, पृथला, रेवाड़ी और कई अन्य जिलों से विधायक सहित कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। वहीं, रणजीत चौटाला ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है।

इन नेताओं ने दिया इस्तीफा

टिकट कटने के बाद रतिया से बीजेपी विधायक लक्ष्मण नापा ने इस्तीफा दे दिया और कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से अपने सभी पदों से त्यागपत्र देता हूं। वहीं, रोहतक के महम से बीजेपी के 2019 में कैंडिडेट रहे शमशेर सिंह खरखड़ा, सोनीपत के जिला उपाध्यक्ष संजीव वलेचा और भाजपा किसान मोर्चा चरखी दादरी के जिलाध्यक्ष विकास उर्फ भल्ले चेयरमैन ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया।

इसके अलावा हिसार की उकलाना रिजर्व सीट से जेजेपी के पूर्व विधायक अनूप धानक को टिकट देने से नाराज पार्टी के नेता शमशेर गिल और पूर्व उम्मीदवार सीमा गैबीपुर ने भी पार्टी छोड़ दी है। हिसार में कमल गुप्ता को टिकट मिलने पर पहले ही से ही बगावत कर रहे भाजपा जिला उपाध्यक्ष तरूण जैन ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने गुरुवार सुबह अपने निवास पर समर्थकों की बैठक बुलाई। वहीं, सोनीपत से भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश सह-संयोजक संजय ठेकेदार ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया।

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने विनेश फोगाट से लेकर बजरंग पूनिया तक इन उम्मीदवारों के टिकट किए पक्के 

सुखविंदर श्योराण ने किसान मोर्चा के पद से दिया इस्तीफा

चरखी दादरी के बाढड़ा सीट से विधायक रह चुके सुखविंदर श्योराण ने बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही पहचान पत्र के स्टेट कोऑर्डिनेटर सतीश खोला भी पार्टी के खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं और अपने आवास पर समर्थकों की बैठक बुलाई थी।

आजाद चुनाव लड़ूंगा- रणजीत

वहीं, टिकट कटने से नाराज बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने भाजपा से इस्तीफा देने के बाद बोले कि रानिया से आजाद चुनाव लड़ूंगा। उन्होंने समर्थकों की बुलाई बैठक 8 तारीख को रोड शो निकालने का किया फैसला। उन्होंने आगे कहा कि मुझे डबवाली हल्के से चुनाव लड़ने का पार्टी ने ऑफर दिया था पर मैंने मना कर दिया

5379487